Worksheets in Excel
एक्सेल के साथ काम करते समय, अक्सर आपको वर्कशीट, रो, कॉलम और सेल्स शब्द मिलते हैं। इस पाठ में हम इन शब्दों को उनके मूल सिद्धांतों और उनमें किए गए ऑपरेशन (create, copy, paste, delete, आदि) के साथ संक्षेप में समझेंगे।
Worksheet
वर्कशीट एक single page है जिसमें cells का collection होता है जहां उपयोगकर्ता डेटा को स्टोर, अपडेट और manipulate कर सकता है। वर्कशीट को स्प्रेडशीट भी कहा जाता है। यह rows, columns और cells से बना होता है।
एक्सेल में, वर्कशीट में अलग-अलग डेटा सेल को vertical column और horizontal row की सहायता से परिभाषित और व्यवस्थित किया जाता है, जो ए 1, बी 25, या आर 867 के विपरीत सेल संदर्भ बनाने के लिए संयुक्त होते हैं।
- Number of Rows per Worksheet: 1,048,576
- Number of Rows per Worksheet: 16,384
- Total cells per Worksheet: 17,179,869,184
No comments:
Post a Comment
for more information please share like comment and subscribe